Wednesday, 15 November 2017

बोरेंक्स कंपनी के लोगो


लोगो कैसे बनाएं आपका लोगो आपकी कंपनी की सभी चीज़ों का एक दृश्य प्रतिनिधित्व है। मैकडॉनल्ड के सोने के मेहराब या नाइके सब्सोशन के बारे में सोचो- ये दो प्रभावशाली लोगो इन कंपनियों को अच्छी तरह से पेश करते हैं लेकिन कई कंपनियां अभी भी इस प्रमुख पहचान के टुकड़े के विकास पर लगी हैं। आदर्श रूप से, आपकी कंपनी का लोगो संभावित ग्राहकों को बढ़ाता है और आपके व्यवसाय के भागीदारों की महत्वपूर्ण पहली छापे। एक अच्छा लोगो आपके व्यापार और आपके ग्राहकों के बीच वफादारी का निर्माण कर सकता है, एक ब्रांड पहचान स्थापित कर सकता है, और एक स्थापित उद्यम की पेशेवर रूप प्रदान कर सकता है। ऑलस्टेट के क्वाटॉग हैंडस्कोट लोगो पर विचार करें यह तुरंत कंपनी के लिए एक गर्म महसूस करता है, देखभाल और विश्वास का प्रतीक है थोड़ा सोचा और रचनात्मकता के साथ, आपका लोगो भी आपके व्यापार के कई सकारात्मक गुणों को जल्दी और रेखांकन रूप से व्यक्त कर सकता है। लोगो प्रकार मूलतः तीन प्रकार के लोगो हैं फ़ॉन्ट-आधारित लोगो मुख्य रूप से एक प्रकार के उपचार के होते हैं। उदाहरण के लिए, आईबीएम, माइक्रोसॉफ्ट और सोनी के लोगो, एक विशिष्ट मोड़ के साथ प्रकार के उपचार का उपयोग करते हैं जो उन्हें विशिष्ट बनाता है फिर ऐसे लोगो होते हैं जो शाब्दिक रूप से वर्णन करता है कि एक कंपनी क्या करता है, जैसे कि जब एक घर-चित्रकारी कंपनी अपने लोगो में ब्रश के एक उदाहरण का उपयोग करती है और अंत में, सार ग्राफिक प्रतीकों- जैसे नाइके की सब्सोशन-जो कि कंपनी के ब्रांड से जुड़े हुए हैं पैंसिलवेनिया के व्हार्टन स्कूल विश्वविद्यालय में एक विपणन प्रोफेसर, अमेरिकास रीड द्वितीय, ने कहा, "ट्रिगर्स के बारे में शोध करने वाले उपभोक्ताओं को पहचानने और वफादार बनने का नेतृत्व करने के लिए, जब तक कि आपकी कंपनी उपभोक्ताओं से बात नहीं कर सकती तब तक इसका कोई अर्थ नहीं है" एक ब्रांड के लिए लेकिन इमारत कि मानसिक पुल समय और पैसा लेता है नाइकी सोकोष का कोई अंतर्निहित अर्थ नहीं है, जो कुछ वर्षों के दौरान प्रेमी विपणन प्रयासों के माध्यम से बनाए गए हैं, जिन्होंने लोगो को एथलेटिक जीवन शैली के लिए एक काल्पनिक क्यूकोट में बदल दिया है। इन संगठनों को बनाने के लिए बढ़ते व्यवसाय शायद ही लाखों डॉलर और प्रयासों के वर्षों में खर्च कर सकते हैं, इसलिए एक लोगो जो स्पष्ट रूप से दिखाता है कि आपकी कंपनी के लिए क्या है या क्या यह बेहतर विकल्प हो सकता है प्लैसिटास, न्यू मैक्सिको, लोगो डिजाइनर गैरी प्रीस्टर, ग्रुपप्रिएस्टर के प्रिंसिपल, डिज़ाइन फर्म द ब्लैक प्वाइंट ग्रुप की वेब शाखा, आपके कंपनी के नाम का एक प्रकार का इलाज भी सामान्य हो सकता है। पुस्टर का मानना ​​है कि ग्राहकों को यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि आप अपने लोगो को देखकर क्या करते हैं। प्रारंभ करना इससे पहले कि आप स्केचिंग शुरू करें या एक लोगो को डिज़ाइन करना सीखें। पहले संदेश जो आप अपने लोगो को व्यक्त करना चाहते हैं, स्पष्ट करते हैं। अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक-एक वाक्य छवि और मिशन विवरण लिखने की कोशिश करें अपना लोगो बनाने के दौरान इस कथन में सही रहें लेकिन यह आपको शुरू करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है यहां कुछ अतिरिक्त रणनीतियां और विचार हैं जो आपको उपयुक्त कंपनी का लोगो बनाने में मदद करेंगे: अपने उद्योग में अन्य व्यवसायों के लोगो को देखें। क्या आपके प्रतिस्पर्धियों ने ठोस, रूढ़िवादी छवियां, या आकर्षक ग्राफिक्स और प्रकार का उपयोग करें, इस बारे में सोचें कि आप अपने लोगो से अपने लोगो को किस प्रकार अलग करना चाहते हैं। अपने संदेश पर फोकस करें तय करें कि आप अपनी कंपनी के बारे में क्या बात करना चाहते हैं क्या यह एक अलग व्यक्तित्व-गंभीर या हल्का दिल है, जो आपकी प्रतिस्पर्धा के संबंध में यह अद्वितीय बनाती है, आपके वर्तमान लक्ष्य दर्शकों की प्रकृति क्या है इन तत्वों को समग्र डिजाइन या रीडिज़ाइन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए। इसे साफ और कार्यात्मक बनाएं आपके लोगो को एक ट्रक के किनारे पर बिजनेस कार्ड पर भी काम करना चाहिए एक अच्छा लोगो स्केल योग्य होना चाहिए, पुन: उत्पन्न करना, यादगार और विशिष्ट होना चाहिए। फोटोग्राफ तस्वीरों से बेहतर हैं, जो अस्पष्ट हो सकता है अगर बढ़े या काफी कम हो और एक लोगो बनाना सुनिश्चित करें जिसे काले और सफेद रंग में फिर से बनाया जा सकता है ताकि इसे फ़ैक्स किया जा सके, फोटोकॉपी किया जा सके या काले और सफेद विज्ञापन में इस्तेमाल किया जा सके क्योंकि रंग में प्रभावी रूप से। आपका व्यवसाय नाम आपके लोगो के डिजाइन को प्रभावित करेगा यदि आपके व्यवसाय का नाम quot. C है। ज्वैलर्स, आप पत्रों को उच्चारण करने के लिए एक क्लासिक, सेरिफ़ फ़ॉन्ट का उपयोग करने के लिए कह सकते हैं (विशेषकर यदि आपका नाम प्रारंभिक रूप से विशेषता देता है) बोली जाने वाली बोल्ट प्रिंटिंग नामक कंपनी के लिए, लोगो में से कुछ रचनात्मक कार्यान्वयन हो सकते हैं-आप इसे अनुमान लगाते हैं- एक बिजली बोल्ट अपने व्यवसाय के महत्वपूर्ण लाभ को स्पष्ट करने के लिए अपने लोगो का उपयोग करें बेहतरीन लोगो चित्र या चित्रण के साथ एक तत्काल वक्तव्य देते हैं, शब्द नहीं। उदाहरण के लिए, लाइटनिंग बोल्ट प्रिंटिंगकॉट लोगो, कोउत्ल्ट्रा-फास्ट, गारंटीकृत प्रिंटिंग सेवाओं के व्यवसाय लाभ को व्यक्त करने की आवश्यकता हो सकती है। स्कॉट बिजली की बोल्ट छवि को गति और आश्वासन का सुझाव देने के लिए हेरफेर किया जा सकता है। क्लिप आर्ट का उपयोग नहीं करें हालांकि यह मोहक हो सकता है, क्लिप आर्ट को बहुत आसानी से कॉपी किया जा सकता है न केवल मूल कला आपकी कंपनी के बारे में एक और प्रभावशाली बयान देगा, लेकिन यह आपके व्यापार को दूसरों से अलग करेगा। फैशनेबल दिखने से बचें यदि आप अपने पुराने लोगो को नया रूप दे रहे हैं, तो आप भ्रमित ग्राहकों के खतरे को चलाते हैं-या इससे भी बदतर, उन्हें विमुख कर देते हैं। एक विकल्प क्रमिक लोगो परिवर्तन करना है प्रीस्टर के अनुसार, क्वेकर ओट्स ने ग्राहक के विश्वास को कम करने से बचने के लिए 10 साल की अवधि में अपने पैकेज पर क्वेकर मैन को संशोधित किया। लेकिन एकाधिक लोगो परिवर्तन करने की योजना नहीं है। इसके बजाय, एक लोगो का चयन करें जो 10 से 20 वर्षों तक चालू रहेगा, शायद अधिक समय तक। यह एक अच्छा डिजाइन का निशान है वास्तव में, जब पुजारी एक लोगो को डिजाइन करता है, तो वह उम्मीद करता है कि वह क्लाइंट फिर कभी नहीं देखेगा। अपने रंगों को देखें एक चीज जिसे आप रंग विकल्पों का पता लगाते हैं, उनकी सावधानी बरतने की ज़रूरत है लागत। आपका पांच-रंग का लोगो भव्य हो सकता है, लेकिन एक बार इसे स्टेशनरी पर तैयार करने के लिए समय आ गया है, कीमत इतनी आकर्षक हो गई है न ही वह माध्यमों में काम करेगा जो केवल एक या दो रंगों की अनुमति देते हैं तीन रंगों से अधिक न होने की कोशिश करें जब तक कि आप इसे बिल्कुल आवश्यक नहीं समझते। आपका लोगो विभिन्न माध्यमों पर प्रदर्शित हो सकता है: सिग्नेज, विज्ञापन, स्टेशनरी, डिलीवरी वाहन और पैकेजिंग, केवल कुछ ही नाम के लिए। याद रखें कि उनमें से कुछ अनुप्रयोगों में उत्पादन सीमाएं हैं सुनिश्चित करें कि आप एक रंग अध्ययन करते हैं। अपने लोगो को एक, दो और तीन-रंग संस्करणों में देखें एक डिजाइनर को किराए पर लेना जबकि लोगो के विचारों को अपने आप से विचारशील बनाने में एक महत्वपूर्ण कदम है, अपनी बिज़नेस छवि बनाने में, एक लोगो को पूरी तरह से बनाने का प्रयास करना एक गलती है। यह एक पेशेवर डिजाइन फर्म में जाने की ऊंची लागत से बचने का सबसे अच्छा तरीका है, जो एक लोगो डिजाइन के लिए 4,000 से 15,000 तक कहीं चार्ज हो सकता है। हालांकि जागरूक रहें, कि हजारों स्वतंत्र डिजाइनर हैं जो बहुत कम शुल्क लेते हैं। स्टैन एवेंसन के अनुसार, एवनसन डिज़ाइन समूह के संस्थापक, एक तंग बजट के उद्यमियों को एक डिजाइनर के लिए चारों ओर खरीदना चाहिए। quot है, बहुत सारे फ्रीलान्स डिज़ाइनर हैं जो 15 से 150 प्रति घंटे के बीच के अनुभवों के आधार पर शुल्क लेते हैं। लेकिन किसी को उनके सौदा मूल्य की वजह से किराए पर नहीं लेना चाहिए अपने डिजाइनर को ढूंढें जो आपके क्षेत्र से परिचित है और अपनी प्रतियोगिता के साथ यदि लागत अभी भी अत्यधिक लगती है, तो एवनसन कहते हैं, यह ध्यान रखें कि एक अच्छा लोगो कम से कम 10 साल तक रहना चाहिए। यदि आप 10 साल की अवधि में उस लागत के परिशोधन को देखते हैं, तो यह बहुत बुरा नहीं लगता है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास रंग की अच्छी आंखें हैं और आपको जो लोगो दिखाना चाहते हैं, इसकी एक भावना है, तो आपको अब भी परामर्श करना चाहिए पेशेवर डिजाइनर क्यों वे जानते हैं कि एक लोगो डिजाइन आसानी से प्रिंट में या एक हस्ताक्षर पर स्थानांतरित होगा, जबकि आप एक सुंदर डिजाइन के साथ आ सकते हैं, जिसे आप स्थानांतरित कर सकते हैं या मुद्रित किए जाने के लिए बहुत अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं। आपका लोगो आपके सभी प्रचार सामग्री की नींव है, इसलिए यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां थोड़ा अधिक खर्च करना वास्तव में बाद में भुगतान कर सकता है। अपने लोगो का उपयोग करना और सुरक्षा करना एक बार जब आप एक लोगो का उत्पादन करते हैं जो एक नज़र में आपकी कंपनी के मिशन का प्रतीक है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे अन्य कंपनियों द्वारा उपयोग से बचाने के लिए ट्रेडमार्क करें आप यू.एस. पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय वेब साइट पर ट्रेडमार्क के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद, एक बार इसे संरक्षित किया जाता है, व्यापार कार्ड, स्टेशनरी, लेटरहेड, ब्रोशर, विज्ञापन, आपकी वेब साइट और किसी अन्य स्थान पर जहां आप अपनी कंपनी के नाम का उल्लेख करते हैं, वहां हर जगह उपयोग कर सकते हैं। इससे आपकी छवि बनाने में मदद मिलेगी, आपकी कंपनी की दृश्यता बढ़ेगी, और आदर्श रूप से, अधिक व्यवसाय की ओर बढ़ेगा लोगो बनाना आसान लगता है, नहीं करता है यह हो सकता है बस अपने ग्राहकों को और आपके व्यवसाय की प्रकृति को याद रखने के लिए याद रखें जब आप इसे एक साथ जोड़ दें समय में, आप अपने ट्रेडमार्क में इक्विटी का निर्माण करने में सफल हुए हैं, और यह आपके उत्पाद या सेवा का सकारात्मक और पहचानने योग्य प्रतीक बन जाएगा। डेविड कॉट्रिस, किम टी। गॉर्डन और स्टीव नुबी द्वारा लिखे गए लेखों से संकलित पहले उद्यमी पर प्रकाशित किया गया था, और अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के कुछ अंशों से। BForex bForex समीक्षा brackers के लिए ट्रेडर्स की समीक्षा समीक्षा जोड़ें नवीनतम विदेशी मुद्रा दलाल विदेशी मुद्रा व्यापार विदेशी मुद्रा व्यापार में उच्च स्तर का जोखिम है और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो 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